home page

दिवंगत अभिनेत्री के साथ आखिरी बातचीत पर तुनिषा शर्मा की दोस्त सोनिया सिंह का बड़ा खुलासा

अली बाबा: दास्तान-ए-काबुल की प्रमुख अभिनेत्री तुनिशा शर्मा का 24 दिसंबर को उनके शो के मंच पर आत्महत्या करने के बाद निधन हो गया।

 | 
Tunisha Sonia

सामग्री चेतावनी: इस लेख में आत्महत्या के संदर्भ हैं।

तुनिषा शर्माअली बाबा: दास्तान-ए-काबुल में मुख्य भूमिका निभाने वाली, 24 दिसंबर को अपने शो के सेट पर आत्महत्या करने के बाद निधन हो गया। उनके सह-कलाकार और पूर्व प्रेमी शीज़ान खान को उसी दिन तुनिषा की मौत के बाद आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में गिरफ्तार किया गया था, और अभिनेता अभी भी न्यायिक हिरासत में है। तुनिशा की मां वनिता ने शेजान पर कई आरोप लगाए हैं और पुलिस उनकी जांच कर रही है। हालांकि, शीजान खान के परिवार और उनके वकील ने हाल ही में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और अभिनेता के खिलाफ सभी आरोपों का खंडन किया और अपना औचित्य बताया। इसके बजाय, शीज़ान के परिवार ने कुछ खुलासे किए और तुनिशा की माँ पर आरोप लगाया कि उन्होंने दिवंगत अभिनेत्री की उपेक्षा की। शीजान के वकील ने दावा किया कि बाद में अभिनेत्री की मां और तुनिशा होने का दावा करने वाले संजीव कौशल 

सोनिया सिंह और तुनिषा शर्मा की आखिरी बातचीत:
तमाम आरोपों और कयासों के बीच हाल ही में तुनिषा शर्मा की दोस्त सोनिया सिंह ने आजतक से बात करते हुए कुछ खुलासे किए. प्रकाशन के साथ बातचीत में सोनिया ने खुलासा किया कि जब भी समय मिलता था तो तुनिषा उन्हें फोन करती थीं और पिछले कुछ दिनों से दिवंगत एक्ट्रेस को परेशानी हो रही थी और दिसंबर में उनकी बात कम हो गई थी. सोनिया ने 14 दिसंबर को तुनिषा से मुलाकात भी की थी और तुनिषा ने शीज़ान से अपने ब्रेकअप के बारे में सोनिया से बात की थी। सोनिया ने कहा कि तुनिशा ने साझा किया कि शीज़ान को कुछ जगह चाहिए और हर समय उससे प्यार के बारे में बात करना पसंद नहीं करती। सोनिया ने तुनिषा को समझाया कि रिश्तों में ऐसी बातें होती हैं। 

सोनिया ने आगे कहा कि तुनिशा के पास अक्सर पैसे नहीं होते थे और हाल ही में उनके निधन से पहले, उन्होंने तुनिषा से 3000 रुपये उधार देने के लिए कहा। अपनी बातचीत के बारे में अधिक खुलासा करते हुए, सोनिया ने साझा किया कि तुनिषा ने अपनी जीवन लीला समाप्त करने से एक दिन पहले उसे फोन किया। तुनिशा ने सोनिया से यह भी कहा कि वह अपनी मां वनिता को बता दे कि वह सोनिया के साथ है। सोनिया समझ नहीं पा रही थी कि तुनिष क्यों चाहता है कि वह अपनी मां से झूठ बोले। अपने परिवार के साथ तुनिशा के संबंध के बारे में बात करते हुए, सोनिया ने कहा कि तुनिशा शीज़ान के परिवार को अपना मानती है और अपनी माँ को 'अम्मी' और शीज़ान की बहन को 'अप्पी' कहती है और वह उन्हें अपने जैसा प्यार करती है। 

तुनिशा की मां का शीजान के परिवार पर आरोप:
तुनिषा शर्मा की माँ, वनिता ने, शीज़ान के परिवार को दोषी ठहराया और दावा किया कि उन्होंने तुनिषा के पैसे का 'इस्तेमाल' किया, और दिवंगत अभिनेत्री ने भी शीज़ान को एयरपोड्स और गिटार जैसे महंगे उपहार दिए और उसका जन्मदिन भी मनाया। उसकी माँ ने यह भी खुलासा किया कि शीज़ान की माँ ने काम के घंटों के दौरान तुनिशा को फोन करके और शीज़ान की पूर्व प्रेमिका के बारे में बात करके परेशान किया। वनिता ने आगे कहा कि तुनिषा ने खुद को उससे दूर कर लिया और शीज़ान के परिवार के करीब आने लगी। 

तुनिषा की मां के खिलाफ शीजान खान के परिवार के आरोप:
तुनिषा की मां वनिता से तुनिषा का खास ख्याल रखने की गुजारिश की गई और कहा गया कि तुनिषा को कहीं भी अकेला मत छोड़ो। तुनिषा की मां को तुनिषा के साथ समय बिताने के लिए कहा गया और बताया गया कि दिवंगत अभिनेत्री को उनके समय की जरूरत है। शीजान की बहन फलक नाज ने कहा कि तुनिषा सिर्फ 20 साल की थी और 'बचपन के आघात' के कारण उदास थी। फलक ने आगे खुलासा किया कि उसे काम करने के लिए मजबूर किया जाता था, इसलिए अगर उसे अपने काम से छुट्टी मिल जाती और अगर उसे उचित इलाज मिल जाता तो तुनिशा जिंदा होती। फलक और शफाक ने कहा कि तुनिषा के मानसिक स्वास्थ्य की उसकी मां ने उपेक्षा की। 

शीजान की मां के साथ तुनिशा की बातचीत:
प्रेस कॉन्फ्रेंस में, शीज़ान खान की बहनें, फलक नाज़ और शफ़क़ ना, और उनकी माँ ने दावा किया कि तुनिशा उनके परिवार की सदस्य थीं और उनके साथ अपने जीवन के बारे में हर विवरण साझा किया। शीज़ान के परिवार द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस में तुनिशा और शीज़ान की माँ का एक वॉयस नोट सामने आया। शीजान की मां से बातचीत में तुनिषा की आवाज बेहद इमोशनल थी। 20 वर्षीय दिवंगत अभिनेत्री ने कहा, "आप मेरे लिए बोहोत मैं रखता हूं अम्मा, बोहोत ज्यादा ज्यादा, आप जानते भी नहीं हो, इसीलिये आपसे हर बात शेयर करने का मन करता है, इसीलिये मेरे जेहन में जो भी होगा में आपको बताउंगी लेकिन, पता नहीं, पता नहीं, मुझे खुद नहीं पता मुझे क्या हो गया है।"

तुनिषा का अंतिम संस्कार:
तुनिषा का अंतिम संस्कार 27 दिसंबर को दोपहर 3 बजे मुंबई के मीरा रोड स्थित श्मशान घाट में किया गया। तुनिषा के लिए भोग और अंतिम अरदास 5 जनवरी 2022 को उनके गृहनगर पंजाब में आयोजित की जाएगी। 

तुनिषा शर्मा आत्महत्या मामले में ताजा घटनाक्रम:
शीजान खान को 31 दिसंबर को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। शीजान खान के वकील ने अदालत में चार आवेदन दिए थे, जिसमें जेल में पर्याप्त सुरक्षा, शीजान खान के बालों की सुरक्षा, घर का खाना और वकील और परिवार के सदस्यों के साथ विशेष मुलाकात शामिल थी। शीज़ान खान फ़िलहाल न्यायिक हिरासत में है, और शीज़ान के वकील ने 2 जनवरी को ज़मानत के लिए अर्जी दी है, और इस पर 7 जनवरी को सुनवाई होगी। 

अस्वीकरण: यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जिसके मन में आत्महत्या के विचार आ रहे हैं या वह गंभीर मानसिक बीमारी से पीड़ित है, तो तत्काल मदद के लिए नजदीकी डॉक्टर, मानसिक स्वास्थ्य विशेषज्ञ या किसी एनजीओ से संपर्क करें।