home page

New Year Week Box Office Collections 2023: वेद ने तोड़ा मराठी फिल्मों का रिकॉर्ड; अवतार 2, दृश्यम 2 अपडेट

दृश्यम 2 के बाद पहली बार कोई भारतीय फिल्म रिकॉर्ड संख्या में रु। 15 करोड़ नेट, पोंगल और संक्रांति रिलीज के लिए धन्यवाद।

 | 
Bo Weak

नए साल का पहला हफ्ता बॉक्स ऑफिस पर खत्म हो गया है और फिल्मों ने उम्मीद के मुताबिक अच्छा प्रदर्शन किया है। लंबे और आकर्षक त्योहारी सीजन के बाद, फिल्मों में सामान्य से अधिक गिरावट देखी जा रही है। रितेश देशमुख द्वारा निर्देशित मराठी रोमांटिक-थ्रिलर वेद एकमात्र ऐसी फिल्म है जिसमें बड़ी गिरावट नहीं देखी गई है, जिसे वास्तव में क्रिसमस के मौसम का लाभ नहीं मिला क्योंकि यह नए साल के सप्ताहांत में रिलीज हुई थी। इस सप्ताह के अंत में पहले से चल रही फिल्मों के लिए कोई नई स्थानीय प्रतियोगिता नहीं होने के कारण, हम उम्मीद कर सकते हैं कि फिल्मों की तुलना में अपेक्षाकृत बेहतर पकड़ होगी, अगर एक और बड़ी फिल्म रिलीज हुई होती।

मराठी फिल्मों के लिए वेद ने बनाया रिकॉर्ड पहला सप्ताह:

रितेश देशमुख और जेनेलिया देशमुख के नेतृत्व वाली वेद एक मराठी फिल्म के लिए रिकॉर्ड व्यवसाय कर रही है। फिल्म के पहले हफ्ते के नंबर 500 करोड़ से ज्यादा हैं। 20 करोड़ और यह अभूतपूर्व है। फिल्म ने लगातार छह दिनों तक पहले दिन की तुलना में अधिक कमाई की है और इस बात की पूरी संभावना है कि दूसरे सप्ताहांत में भी यही रुझान बना रहे। पहले सप्ताह का आंकड़ा एक मराठी फिल्म के लिए अब तक का रिकॉर्ड है और इस तरह की प्रवृत्ति के साथ, रुपये से अधिक की संख्या। 50 करोड़ नेट देखने में अच्छी तरह से है। मिस्टर मम्मी के बाद दोनों के लिए यह एक बहुत ही आशाजनक वापसी है, जो नाटकीय रूप से एक बड़ी आपदा के रूप में उभरी। मराठी फिल्म दर्शक हमेशा रितेश के प्रति बहुत वफादार रहे हैं। उनकी पहली मराठी फिल्म लाई भारी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली मराठी फिल्म थी, जब तक कि अंततः इसे सैराट ने पार नहीं कर लिया।

वेद का दैनिक शुद्ध संग्रह इस प्रकार है:-

शुक्रवार - रु. 2.25 करोड़

शनिवार - रु. 3.25 करोड़

रविवार - रु. 4.50 करोड़

सोमवार - रु. 3 करोड़

मंगलवार - रु. 2.55 करोड़

बुधवार - रु. 2.45 करोड़

गुरुवार - रु. 2.30 करोड़

कुल = रुपये। 20.30 करोड़ नेट

अवतार: भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हॉलीवुड फिल्म बनने की ओर पानी का रास्ता

जेम्स कैमरन का अवतार: द वे ऑफ वॉटर भारत में एक ऐतिहासिक ब्लॉकबस्टर है। यह भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हॉलीवुड फिल्म बनने की राह पर है। हालाँकि, इसने संग्रह में एक और बड़ी गिरावट देखी। महत्वपूर्ण गिरावट को एक बड़ा मुद्दा नहीं बनाया जा सकता क्योंकि फिल्म का प्रमुख व्यवसाय पहले से ही आकर्षक क्रिसमस और नए साल की अवधि में आया है। टाइटैनिक और अवतार (2009) के बाद जेम्स कैमरून की भारत में तीसरी ऐतिहासिक ब्लॉकबस्टर है। दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस की बात करें तो यह कल 2022 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनकर उभरी, जिसने टॉप गन: मेवरिक इन 20 दिनों के कलेक्शंस को पीछे छोड़ दिया। यह 1.5 बिलियन डॉलर के बराबर है और यह जल्द ही 2 बिलियन डॉलर के क्लब में शामिल हो जाएगा। यह तीसरी कैमरून फिल्म होगी और कुल मिलाकर छठी फिल्म होगी जिसकी वैश्विक कमाई 2 बिलियन डॉलर से अधिक होगी।

अवतार 2 का दैनिक नेट संग्रह इस प्रकार है:
सप्ताह 1 - रु. 191.50 करोड़

सप्ताह 2 - रुपये। 100 करोड़

तीसरा शुक्रवार - रु. 9.50 करोड़

तीसरा शनिवार - रु. 12 करोड़

तीसरा रविवार - रु. 17 करोड़

तीसरा सोमवार - रु. 5.75 करोड़

तीसरा मंगलवार - रु. 4.35 करोड़

तीसरा बुधवार - रु. 3.50 करोड़

तीसरा गुरुवार - रु. 3 करोड़

कुल = रुपये। 346.60 करोड़ नेट

दृश्यम 2 अपने आठवें सप्ताह में अपने तीसरे सप्ताह में सर्कस का नेतृत्व करेगा:

अजय देवगन के नेतृत्व वाली दृश्यम 2 भारत में 50 से अधिक दिनों तक चलने वाली एक दुर्लभ फिल्म होगी। फिल्म अभी भी अच्छी कमाई कर रही है और 500 करोड़ रुपये का आंकड़ा छू सकती है। इस सप्ताह के अंत में अपने नाटकीय रन में आखिरी बार 1 करोड़ नेट। इसे पिछले सप्ताह की तुलना में अधिक शोकेसिंग मिलेगी। रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित, रणवीर सिंह द्वारा निर्देशित, सिर्कस , दूसरे सप्ताह में एक आपदा के साथ अपने नाटकीय समापन की ओर बढ़ रही है। दृश्यम 2 अपने आठवें सप्ताह में अपने तीसरे सप्ताह में सर्कस की तुलना में अधिक व्यवसाय कर रहा होगा और यह बहुत कुछ सर्कस जैसी फिल्मों की कहानी कहता है, जिसे प्रारंभिक स्वीकृति भी नहीं मिली।

दृश्यम 2 का दैनिक शुद्ध संग्रह इस प्रकार है:-
सप्ताह 1 - रु. 103.50 करोड़ 

सप्ताह 2 - रुपये। 58 करोड़

सप्ताह 3 - रुपये। 31.50 करोड़

सप्ताह 4 - रु. 19 करोड़

सप्ताह 5 - रुपये। 8 करोड़

सप्ताह 6 - रु. 5 करोड़ 

सातवाँ शुक्रवार - रु. 80 लाख

सातवाँ शनिवार - रु. 1.2 करोड़

सातवां रविवार - रु. 1.9 करोड़ 

सातवां सोमवार - रु. 75 लाख

सातवां मंगलवार - रु. 60 लाख

सातवां बुधवार - रु. 50 लाख

सातवाँ गुरुवार - रु. 45 लाख

कुल - 231.20 करोड़ रुपये नेट

सर्कस का प्रतिदिन का शुद्ध संग्रह इस प्रकार है:-
सप्ताह 1 - रु. 29.25 करोड़

दूसरा शुक्रवार - 1 करोड़ रुपये

दूसरा शनिवार - रु. 1.4 करोड़

दूसरा रविवार - रु. 2 करोड़

दूसरा सोमवार - रु. 75 लाख

दूसरा मंगलवार - रु. 60 लाख

दूसरा बुधवार - रु. 45 लाख

दूसरा गुरुवार - रु. 40 लाख

कुल - रु. 35.85 करोड़ नेट

पोंगल और संक्रांति भविष्य के बॉक्स ऑफिस पर राज करने के लिए जारी:

भारत में एक सप्ताह के भीतर 4 बड़ी रिलीज देखने को मिलेंगी। दृश्यम 2 के बाद, आखिरकार एक भारतीय फिल्म रुपये से अधिक का शुद्ध संग्रह दर्ज करेगी। 15 करोड़। इस संक्रांति/पोंगल के मौसम में दो तमिल फिल्में वरिसु और थुनिवु और दो तेलुगू फिल्में वीरा सिम्हा रेड्डी और वाल्टेयर वीरैया रिलीज हो रही हैं, जिनमें से सभी के लिए रुपये से अधिक की कमाई करने की उम्मीद है। भारत में 15 करोड़ नेट। हम आम तौर पर भारत से कोई बड़ी रिलीज के साथ बॉक्स ऑफिस पर लगभग दो महीने नहीं देखते हैं, लेकिन इस बार ऐसा हुआ है।

ऊपर बताई गई फिल्मों को आप अपने नजदीकी थिएटर में देख सकते हैं।