home page

RRR: एसएस राजामौली ने न्यूयॉर्क फिल्म क्रिटिक्स सर्कल में सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार जीता; भाषण के लिए स्टैंडिंग ओवेशन मिलता है

एसएस राजामौली ने NYFCC में प्रतिष्ठित पुरस्कार स्वीकार किया और उल्लेख किया कि RRR को पश्चिम उसी तरह प्यार करता था जैसे भारतीय प्यार करते थे।

 | 
SS RAJMOLI

भारतीय सिनेमा के महान फिल्म निर्माता एसएस राजामौली अपनी ब्लॉकबस्टर फिल्म आरआरआर के लिए अपनी बड़ी जीत के साथ इतिहास रच रहे हैं। हां, उन्होंने न्यूयॉर्क फिल्म क्रिटिक्स सर्कल (NYFCC) में सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार जीतकर अपनी उपलब्धि में एक और उपलब्धि जोड़ ली। निर्देशक ने अपनी पत्नी रमा राजामौली, बेटे एसएस कार्तिकेय और परिवार के साथ अवार्ड शो में शिरकत की। 

एसएस राजामौली ने प्रतिष्ठित पुरस्कार स्वीकार किया और उल्लेख किया कि आरआरआर को पश्चिम उसी तरह से प्यार करता था जैसे भारतीयों ने किया था। जब सर्वश्रेष्ठ निर्देशक पुरस्कार के लिए उनके नाम की घोषणा की गई तो निर्देशक को दर्शकों से स्टैंडिंग ओवेशन भी मिला। राजामौली ने क्रीम शाल के साथ ग्रे कुर्ता पायजामा में भारतीय पोशाक का चयन किया।

अपने स्वीकृति भाषण में राजामौली ने कहा कि 'सिनेमा एक मंदिर की तरह है.' उन्होंने आगे कहा, "आरआरआर के साथ, मैंने पश्चिम में उसी तरह का स्वागत देखा। वे भारतीयों की तरह ही प्रतिक्रिया दे रहे थे।"

आरआरआर के महाकाव्य पूर्व-अंतराल अनुक्रम के बारे में बात करते हुए, बाहुबली निर्देशक ने कहा, "यह विस्मय का शुद्ध आनंद था, जैसा कि हमने अभी देखा है। मैं चाहता हूं कि मेरे दर्शक महसूस करें।"

राजामौली के बेटे एसएस कार्तिकेय ने पुरस्कार समारोह से अपने पिता की कुछ तस्वीरें साझा कीं और लिखा, "सर्वश्रेष्ठ निर्देशक।" इन तस्वीरों में राजामौली अपनी पत्नी के साथ अवॉर्ड के साथ पोज देते नजर आ रहे हैं। निर्देशक पहले से ही सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे हैं और प्रशंसक भारत को गौरवान्वित करने के लिए उनकी प्रशंसा कर रहे हैं। 

NYFCC में एसएस राजामौली की सर्वश्रेष्ठ निर्देशक की जीत पर एक नज़र डालें
निथिन, मांचू लक्ष्मी और अन्य जैसे कई सेलेब्स ने भी गर्व व्यक्त किया और एसएस राजामौली को उनकी शानदार जीत के लिए बधाई दी। आरआरआर टीम ने एनवाईएफसीसी पुरस्कार समारोह से एसएस राजामौली की एक तस्वीर भी साझा की और ट्वीट किया, "बधाई @[email protected]। आपने हमें गौरवान्वित किया। कप्तान को सलाम।"

मेगा पावर स्टार राम चरण ने प्रतिष्ठित न्यूयॉर्क फिल्म क्रिटिक्स सर्कल में सर्वश्रेष्ठ निर्देशक (आरआरआर) जीतने पर अपने निर्देशक एसएस राजामौली के लिए एक प्यारा संदेश साझा किया। स्टार ने लिखा, "और ऐसे कई और पुरस्कारों के लिए !!
बधाई @ssrajamouli Garu"



गोल्डन ग्लोब्स में भाग लेने के लिए आरआरआर टीम
आरआरआर लॉस एंजिल्स में गोल्डन ग्लोब्स में अपने नाम के साथ एक और प्रतिष्ठित पुरस्कार जोड़ने के लिए तैयार है। एसएस राजामौली, उनके परिवार, राम चरण और उनकी पत्नी उपासना, एमएम केरावनी सहित आरआरआर टीम पुरस्कार समारोह में शामिल होगी। पुरस्कार समारोह 11 जनवरी, 2023 को लॉस एंजिल्स में होगा। फिल्म को बेस्ट मोशन पिक्चर- नॉन-इंग्लिश लैंग्वेज कैटेगरी और बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग- मोशन पिक्चर कैटेगरी में नातू नातु गाने के लिए नॉमिनेट किया गया है।

हालांकि आरआरआर को मूल रूप से ऑस्कर के लिए भारत की आधिकारिक प्रविष्टि के रूप में नहीं चुना गया था , एसएस राजामौली की महान कृति के निर्माताओं ने अकादमी पुरस्कार नामांकन के लिए 'फॉर योर कंसीडरेशन' अभियान में शामिल होकर एक और मौका लेने का फैसला किया। ब्लॉकबस्टर फिल्म को 14 श्रेणियों में प्रस्तुत किया गया है, जिसमें सर्वश्रेष्ठ मोशन पिक्चर, सर्वश्रेष्ठ निर्देशक (एसएस राजामौली), मुख्य भूमिका में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (राम चरण और जूनियर एनटीआर), और बहुत कुछ शामिल हैं।

संबंधित नोट पर, यह घोषणा की गई है कि गोल्डन ग्लोब्स से पहले अमेरिका में बियॉन्ड फेस्ट के हिस्से के रूप में आरआरआर को 9 जनवरी को टीसीएल चीनी थिएटर में प्रदर्शित किया जाएगा। एसएस राजामौली, जूनियर एनटीआर, राम चरण और संगीतकार एमएम कीरावनी स्क्रीनिंग में शामिल होंगे। टीसीएल चीनी थिएटर दुनिया के सबसे बड़े आईमैक्स थिएटर का घर है। यह दूसरी बार है जब फिल्म धूमधाम से रिलीज हो रही है। 

यह भी पढ़ें: आरआरआर: गोल्डन ग्लोब्स के लिए उपासना के साथ राम चरण लॉस एंजेलिस रवाना; एसएस राजामौली और उनकी टीम शामिल होगी

आरआरआर के बारे में

यह फिल्म लगभग 300 करोड़ रुपये के बजट पर बनी थी और अपने थिएटर रन के दौरान दुनिया भर में 1200 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की थी। आरआरआर विश्व स्तर पर मंच पर सबसे लोकप्रिय गैर-अंग्रेजी फिल्म है। यह नेटफ्लिक्स पर सबसे लोकप्रिय फिल्मों में से एक भी बन गई। 

आरआरआर, जिसमें राम चरण, जूनियर एनटीआर, आलिया भट्ट, और अजय देवगन शामिल हैं, क्रांतिकारी स्वतंत्रता सेनानियों अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम के जीवन की काल्पनिक रीटेलिंग है, जो क्रमशः राम चरण और जूनियर एनटीआर द्वारा निभाई गई थी। फिल्म में सहायक भूमिकाओं में आलिया भट्ट, अजय देवगन, श्रिया सरन, रे स्टीवेन्सन, एलिसन डूडी और ओलिविया मॉरिस भी हैं।