home page

शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण की पठान को इन 10 कट के बाद U/A सर्टिफिकेट मिला

जब से शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म पठान का ऐलान हुआ है तब से सभी की निगाहें उन पर टिकी हुई हैं।

 | 
Deepika

शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म पठान की घोषणा के बाद से सभी की निगाहें उन पर टिकी हुई हैं। पठानयह सिर्फ एक फिल्म का नाम नहीं है बल्कि यह उन हजारों प्रशंसकों के लिए एक भावना है जो सिल्वर स्क्रीन पर शाहरुख खान को देखने के लिए सांस रोक कर इंतजार कर रहे हैं। खैर, जब दर्शकों के बीच शाहरुख के आकर्षण को फैलाने की बात आती है तो ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं है। और हम शर्त लगाते हैं कि जब से उनका पहला लुक और पोस्टर रिलीज़ हुए हैं तब से आप भी उनकी सुडौल बॉडी और सिक्स पैक एब्स के दीवाने हो गए होंगे। वैसे अब तक फिल्म के दो गाने रिलीज हो चुके हैं और दोनों ने ही फैन्स के बीच जबरदस्त पॉपुलैरिटी बटोरी है. हालांकि बेशरम रंग ने काफी विवादों को न्यौता दिया है। इन सबके बावजूद, केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड ने सीबीएफसी के सुझावों पर किए गए 10 कटों के बाद फिल्म को यूए प्रमाणपत्र दिया। पठान में किए गए 10 कट देखने के लिए नीचे स्क्रॉल करें।

पठान में सीबीएफसी ने की कटौती

दीपिका पादुकोण और शाहरुख खान अभिनीत बेशरम रंग गाने में कम से कम 3 बदलाव किए गए हैं। "बहुत तांग किया" गीत के दौरान "नितंब, साइड-पोज़, और कामुक नृत्य आंदोलनों" के क्लोज-अप शॉट्स को हटा दिया गया है।

'रॉ' शब्द को 'हमरे' से बदल दिया गया था और 'लंगड़े लुल्ले' को हटाकर 'टूटे फूटे' कर दिया गया था।

'पीएमओ' शब्द को हटा दिया गया था और 'पीएम' शब्द को 13 अलग-अलग जगहों पर राष्ट्रपति या मंत्री के रूप में बदल दिया गया था।

श्रीमती भारतमाता शब्द को हमारी भारतमाता में बदल दिया गया था और 'अशोक चक्र' को वीर पुरस्कार में बदल दिया गया था।

केजीबी शब्द को एसबीयू से बदल दिया गया था।

एक संवाद में, स्कॉच शब्द को पेय में बदल दिया गया था और रूस के संदर्भ को भी हटा दिया गया था।

पठान को मिला यू/ए सर्टिफिकेट
बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के अनुसार, सीबीएफसी ने फिल्म में 10 कट लगाए हैं और उसके बाद शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम अभिनीत फिल्म को यू/ए सर्टिफिकेट मिला है। जैसा कि सर्टिफिकेट में बताया गया है, फिल्म की लंबाई 146 मिनट है। दूसरे शब्दों में, पठान 2 घंटे 26 मिनट लंबा है। वैसे ये साफ नहीं है कि बेशर्म रंग गाने के रिलीज होने के बाद खूब बवाल मचाने वाली भगवा बिकिनी को हटाने को कहा गया है या नहीं.

जिस क्षण पठान का शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण का पहला गाना बेशरम रंग रिलीज़ हुआ, इसने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया और कैसे! कुछ को यह पेप्पी ट्रैक पसंद आया लेकिन कुछ ने दीपिका को भगवा और हरे रंग की बिकनी में आपत्तिजनक पाया। इंदौर में कुछ कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया और दीपिका और शाहरुख के पुतले जलाए। यहां तक ​​कि मध्य प्रदेश के मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बेसधर्मम रंग की रिलीज के कुछ दिनों बाद मीडियाकर्मियों से बात करते हुए गाने में भगवा पोशाक के इस्तेमाल पर खुलकर आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि फिल्म में कुछ आपत्तिजनक दृश्य हैं और अगर शॉट्स को नहीं बदला गया तो मध्य प्रदेश में पठान पर प्रतिबंध लगाने की धमकी दी।

स्टाइलिश शालीना नथानी ने गाने में दीपिका पादुकोण को स्टाइल करने के बारे में बात करते हुए कहा- “मैं भी इस गाने को ऐसा बनाने के लिए उत्सुक थी जैसा आपने पहले कभी नहीं देखा। मैं चाहता था कि इस तरह के गाने में आप जो देखेंगे उससे कपड़े बहुत अलग हों। यहां तक ​​कि उसने जो स्विमसूट भी पहने हैं, हमने जिन रंगों का इस्तेमाल किया है। मैं कुछ ऐसा करना चाहता था जो उम्मीद है कि लंबे समय तक प्रासंगिक रहेगा।

काम के मोर्चे पर, शाहरुख खान निर्देशक एटली की नई फिल्म जवान में नयनतारा के साथ दिखाई देंगे और फिर निर्देशक राजकुमार हिरानी के साथ डंकी में तापसी पन्नू के साथ पहली बार सहयोग करेंगे। दोनों फिल्में अगले साल रिलीज होने वाली हैं।

दीपिका के पास पाइपलाइन में फिल्मों का एक दिलचस्प लाइनअप है। वह शाहरुख खान और जॉन अब्राहम के साथ पठान में नजर आएंगी। फिल्म 25 जनवरी 2023 को रिलीज हो रही है। उनके पास ऋतिक रोशन के साथ फाइटर, प्रभास के साथ प्रोजेक्ट के, अमिताभ बच्चन के साथ द इंटर्न रीमेक और अजय देवगन के साथ सिंघम 3 भी हैं।