home page

शार्क टैंक इंडिया 2: विनीता सिंह की डील पर अमन गुप्ता की प्रतिक्रिया से; दूसरे दिन की टॉप 5 हाइलाइट्स

शार्क टैंक इंडिया 2 का दूसरा एपिसोड प्रीमियर एपिसोड जितना ही मनोरंजक था। हम आपके लिए लेकर आए हैं दूसरे दिन की टॉप 5 हाइलाइट्स।

 | 
Shark Tank India 2

Top 5 highlights from the episode

First pitch
Fun banter with the pitchers
Second pitch
Anupam shares a heart-breaking incident
Third pitch

About Shark Tank India 2

शार्क टैंक इंडिया आखिरकार अपने दूसरे सीजन के साथ वापस आ गया है और हम बहुत खुश हैं। जब से यह प्रसारित हुआ है, बिजनेस रियलिटी शो ने इंटरनेट पर तूफान ला दिया है और दर्शकों के बीच चर्चा पैदा कर दी है। अनजान लोगों के लिए, शो की थीम भारत के इच्छुक उद्यमियों की भागीदारी पर आधारित है, जो अपने बिजनेस मॉडल को निवेशकों या जजों के पैनल के सामने पेश करते हैं और उन्हें अपने विचार में पैसा लगाने के लिए राजी करते हैं। पहला एपिसोड 2 जनवरी को प्रसारित हुआ और इसे दर्शकों से शानदार प्रतिक्रिया मिली।

दूसरे एपिसोड में क्या है?

दूसरे एपिसोड की बात करें तो यह कुछ बेहतरीन हंसी और मनोरंजन से भरपूर था। तीन घड़े आए और अपने-अपने उत्पाद के लिए पिचकारी डाली। एपिसोड में पीयूष बंसल, नमिता थापर, अमन गुप्ता, विनीता सिंह और अनुपम मित्तल सहित सभी 5 शार्क मौजूद थे। इसके अलावा, अनुपम को अपने जीवन से एक दुखद घटना साझा करते हुए देखा गया जिसने सभी को हैरान कर दिया। कुल मिलाकर यह एपिसोड अच्छा था और इसने हमें बहुत कुछ सिखाया।

एपिसोड की टॉप 5 हाइलाइट्स
पहली पिच

शार्क टैंक इंडिया 2 का नवीनतम एपिसोड पति-पत्नी के घड़े मनीष और स्लोनी के साथ शुरू होता है, जो एक पैठानी-बुनाई साड़ी ब्रांड वेरी मच इंडियन से हैं। वे पारंपरिक रूप से बुनी हुई पैठनी साड़ी बेचते हैं और एक 63 वर्षीय बुनकर को आमंत्रित करते हैं, जो बुनाई की उचित तकनीक दिखाता है। अमन गुप्ता पहली बार साड़ी बुनाई की तकनीक देखकर हैरान रह गए। हम यह भी देख सकते हैं कि नमिता थापर अपने महाराष्ट्रीयन बंधन को लेकर पिचर्स से जुड़ती हैं। हालाँकि, विनीता, अनुपम और पीयूष बाहर निकलते हैं, अमन नमिता के साथ सह-निवेश करना चाहता है। वह प्रतिक्रिया देती है, "मैं अकेली जाना चाहती थी। अब आप मुझे बताएं कि मैं आपको सह-निवेशक के रूप में क्यों लूं? आखिरकार, अमन और नमिता एक साथ आते हैं और अपने व्यवसाय में निवेश करने के लिए सहमत होते हैं।

पिचकारियों के साथ मस्ती मजाक

पहली पिच के दौरान, स्लोनी विनीता और नमिता को पैठानी साड़ी पहनाती है और अमन कहता है कि अगर उसकी पत्नी उसे वापस घर नहीं मिली तो उसकी पत्नी बहुत परेशान होगी। वह कहते हैं, "अगर आप मुझे उपहार देना चाहते हैं, तो मुझे वह 1.80 लाख रुपये की साड़ी दें।" घड़े कहते हैं कि अगर उन्हें चेक मिल गया, तो वे उसे दे देंगे, जिससे सभी फूट पड़े।

दूसरी पिच

दूसरी पिच में, दिव्यजीत नाम का एक छोटा बच्चा आता है और अपने उत्पाद के बारे में एक पिच बनाता है। पिच के बाद, उन्होंने घोषणा की कि उनके चाचा, अभिषेक किड्स स्मार्ट वॉच ब्रांड के संस्थापक हैं। घड़ी में कई विशेषताएं हैं, जो बच्चों को अपने माता-पिता से जुड़े रहने में मदद करती हैं और उनकी सुरक्षा भी देखती हैं - वीडियो कॉल, एसओएस कॉलिंग के माध्यम से, और फोन की मदद के बिना स्वतंत्र रूप से काम करती हैं। यह पूछे जाने पर कि उन्हें ऐसा विचार क्यों आया, अभिषेक ने एक दुखद घटना सुनाई और यहीं से उन्हें स्मार्ट घड़ी का विचार आया। इसके अलावा डील विनीता और अनुपम ने मिलकर की थी।

अनुपम ने एक दिल दहला देने वाली घटना साझा की

दूसरी पिच के दौरान अनुपम घड़े से सवाल करते हैं कि वे बूढ़े लोगों के लिए ऐसी ही स्मार्ट घड़ी क्यों नहीं बनाते। वह कहते हैं, 'मुझे याद है कि 2 साल पहले मेरी दादी आग में जलकर मर गई थीं। यह बात अब भी मुझे सोचने पर मजबूर करती है। मैं सोचता रहता हूं कि वह कितनी देर तक मदद के लिए रोती रही होगी। जब भी मैं इसके बारे में सोचता हूं तो यह मेरा दिल तोड़ देता है। तो बूढ़े लोगों के लिए भी क्यों नहीं.” घटना को सुनने के बाद सभी सकते में आ गए। इस पर अभिषेक ने कहा कि उनके पास बुजुर्गों के लिए एक है और इसमें एक एंटी-फॉल विकल्प भी है जो शार्क को प्रभावित करता है।

तीसरी पिच

तीसरी पिच उत्तम और प्रियांक द्वारा की गई थी जो अपने स्वस्थ सूप ब्रांड सूपएक्स के साथ आए थे। उन्होंने कुछ स्वस्थ भोजन के साथ सभी के लिए उनके स्वाद के अनुसार सूप बनाया था। उनका मुख्य उद्देश्य बुनियादी सूपों को एक विश्वसनीय और ब्रांडेड सूप भोजन के साथ बदलना था, जिसके लिए वे पिच कर रहे थे। जब घड़े ने उन्हें अपना सूप चखाया, तो अमन निराश हो गया और सीधे कहा 'मुझे यह भाई पसंद नहीं आया।' हालाँकि, शार्क निराश थे क्योंकि उन्हें अपने स्वयं के व्यवसाय के बारे में उचित जानकारी नहीं थी। लेकिन विनीता अपने व्यवसाय में निवेश करने के लिए सहमत हो गई क्योंकि उसे लगता है कि वे मार्गदर्शन के लिए बेताब थे और वे इसे एक साथ काम कर सकते हैं।

शार्क टैंक इंडिया 2 के बारे में
शार्क टैंक इंडिया का दूसरा सीज़न सोनी टेलीविज़न चैनल पर 2 जनवरी को प्रसारित हुआ। दर्शक इस शो को हर दिन सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे देख सकते हैं। शार्क में बदलाव की बात करें तो अशनीर ग्रोवर (पहले भारतपे में एमडी और सह-संस्थापक) की जगह अमित जैन ने ले ली है। वह CarDekho.com के सीईओ हैं। अन्य शार्क में विनीता, पीयूष, अमन गुप्ता, अनुपम मित्तल और नमिता थापर शामिल हैं। शो के दूसरे सीजन को स्टैंड-अप कॉमेडियन राहुल दुआ होस्ट करेंगे।